Uttarakhand Congress: करन माहरा को अगले माह मिल सकती है नई टीम, प्रभारियों की नियुक्ति की तैयारी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा की बहुप्रतीक्षित नई टीम की अगले माह अक्तूबर में दशहरे से पहले घोषणा हो सकती है। इसके अलावा प्रदेशभर में पार्टी का नया सांगठनिक ढांचा खड़ा किया जाएगा। पार्टी संगठन की ओर से इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। पहली बार लोकसभा, विधानसभा और जिला स्तर पर प्रभारियों की नियुक्ति की जाएगी।

प्रदेश में कांग्रेस संगठन वर्तमान में परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के करीब 250 से अधिक सदस्यों के चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। कार्यकारिणी में इस बार उपाध्यक्षों की संख्या 30 से 40, महामंत्री 40 से 50 तक हो सकते हैं। जबकि सचिवों की संख्या का आंकड़ा पूर्व की भांति इस बार भी 100 के पार जा सकता है।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी की मानें तो इस बार सचिवों को लोस, विस और जिला स्तर पर प्रभारियों का दायित्व सौंपा जा सकता है। इसके पीछे पार्टी संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करने की रणनीति है। पार्टी 225 सांगठनिक ब्लाक इकाइयों का गठन कर चुकी है। प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का आकार पिछली कार्यकारिणियों की तुलना में छोटा हो सकता है। क्षत्रपों के चहेतों की बड़ी फौज के स्थान पर निष्ठावान और सक्रिय युवा कार्यकर्त्ताओं को टीम में जगह दी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *