Uttarakhand: राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने किया कृषि कार्यालय का  घेराव 

Kaumi Guldasta Report: किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के कार्यकर्ताओं ने डोईवाला ब्लॉक के कृषि कार्यालय का घेराव किया और किसानों की समस्याओं पर जमकर आक्रोश व्यक्त किया। राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के संयोजक शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि एक ओर गरीब किसानों को खाद बीज और विभिन्न कृषि यंत्रों के लिए मोहताज होना पड़ रहा है, वही कृषि विभाग में एक ही परिवार को चार-चार ट्रैक्टर वितरित कर दिए गये हैं। जबकि वर्तमान मे वे ट्रैक्टर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और मेरठ में चल रहे हैं।

राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के राजेंद्र पंत ने बताया कि इस कृषि घोटाले की जांच करने के लिए कृषि निदेशक को पत्र लिखकर सभी तथ्यों से अवगत कराया है।  कृषि निदेशक ने जांच करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। किसानों ने इस बात को लेकर जमकर भड़ास निकाल कि कृषि विभाग और विक्रेता कंपनियां जमकर कमीशन खोरी कर रही है और रिश्वत न देने पर कृषि योजनाओं में चयनित होने के बावजूद किसानों का नाम निरस्त कर दे रही है।

सुलोचना ईष्टवाल ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि योग्य किसानों का हक मारा गया तो कृषि विभाग के खिलाफ आर पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया जाएगा।

घेराव करने वालों में राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के संयोजक शिव प्रसाद सेमवाल, राजेंद्र पंत, सुलोचना ईष्टवाल, मंजू रावत, राजेंद्र गुसाई, विनोद कोठियाल, कलावती नेगी, प्रमोद डोभाल, रजनी मिश्रा, दीपक कंडारी, दिव्या चौहान,  बलदीप सिंह बिष्ट, शूरवीर शाह, रोशन सिंह आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *