Telangana: रेवंत रेड्डी का सीएम बनना तय, 7 दिसंबर को ले सकते हैं शपथ, राहुल गांधी भी होंगे शामिल

तेलंगाना में बीआरएस को हराकर कांग्रेस को शानदार जीत दिलाने वाले अनुमुला रेवंत रेड्डी राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे और 7 दिसंबर (गुरुवार) को शपथ लेंगे। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख कुछ मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी भी शामिल होंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उत्तम कुमार रेड्डी और भट्टी विक्रमार्क को उपमुख्यमंत्री पद दिया जा सकता है या उन्हें किसी अच्छे पोर्टफोलियो पर समायोजित किया जा सकता है। सूत्रों ने कहा कि राज्य में कोई रोटेशनल मुख्यमंत्री फॉर्मूला नहीं होगा।

रेवंत रेड्डी के तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री होने की चर्चा के बीच उत्तम रेड्डी कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी के शिवकुमार से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। एक अनुभवी राजनेता और मल्काजगिरी से लोकसभा सांसद, रेवंत रेड्डी तेलंगाना की राजनीति में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति रहे हैं। 2017 में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) से कांग्रेस में उनके परिवर्तन ने राज्य की राजनीतिक गतिशीलता में एक महत्वपूर्ण बदलाव को चिह्नित किया। राज्य में जीत के बाद रेवंत रेड्डी ने लोगों के जनादेश के लिए आभार व्यक्त किया और चुनाव परिणाम का स्वागत किया।

केसीआर के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने 2014 में राज्य के गठन के बाद से लगातार दो बार तेलंगाना पर शासन किया है। दो बार के विधायक और अब तेलंगाना में कांग्रेस के चेहरे के रूप में, रेड्डी की आक्रामक अभियान रणनीतियों और मुख्यमंत्री केसीआर के साथ सीधे टकराव ने उन्हें भीड़ का पसंदीदा बना दिया है और उन्हें संभावित मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में स्थापित किया है। केंद्रीय कांग्रेस नेताओं के साथ रेड्डी के सड़क विरोध प्रदर्शनों और सार्वजनिक रैलियों ने मौजूदा बीआरएस सरकार के लिए एक दृढ़ चुनौती देने वाले के रूप में उनकी छवि को मजबूत किया है। उनकी बोलचाल और प्रासंगिक बयानबाजी पूरे तेलंगाना के मतदाताओं के बीच गूंजती रही, जिससे उनके निर्वाचन क्षेत्र से परे उनकी अपील बढ़ गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *