राम मंदिर के बहाने वोटरों को लुभाने में लगी पार्टियां, भाजपा और कांग्रेस ने बनाया ये प्लान

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में केवल दो सप्ताह बचे हैं और कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा दोनों ने इस चुनावी वर्ष में हिंदू श्रद्धालुओं को आकर्षित करने के लिए रविवार को अपना अभियान शुरू किया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत राम अक्षत (चावल) वितरण शुरू किया।

भाजपा के दिग्गज नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और उनके बेटे व प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने आज बेंगलुरु में हिंदू समुदाय के लोगों के घर जाकर उनसे 22 जनवरी को घर पर विशेष पूजा करने का अनुरोध किया और अक्षत दिए। भाजपा नेताओं ने लोगों से यह अनुरोध भी किया कि वे ‘सदियों के वनवास’ के बाद अयोध्या में राम लला की वापसी के अवसर पर अपने घर के सामने पांच दीपक जलाएं। यहां एक हनुमान मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना करने के बाद, विजयेंद्र ने संवाददाताओं से कहा कि भगवान राम के भक्त हर घर जाएंगे और लोगों से अपने घर या किसी नजदीकी मंदिर में विशेष पूजा करने का अनुरोध करेंगे। कांग्रेस सरकार ने हिंदू धार्मिक बंदोबस्ती विभाग के नियंत्रण वाले मंदिरों को 22 जनवरी को विशेष पूजा आयोजित करने के निर्देश जारी किए हैं।

मुजरई मंत्री (हिंदू धार्मिक बंदोबस्ती) रामलिंगा रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा, “22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा। मैंने हिंदू धार्मिक बंदोबस्ती विभाग से कहा है कि वह उस दिन अपने नियंत्रण वाले सभी मंदिरों में विशेष प्रार्थनाएं आयोजित करे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *