प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

Spread the love

कौमी गुलदस्ता ब्यूरोः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह से मिलने की इच्छा जताई है. ममता ने गृहमंत्री से मिलने की इच्छा ऐसे वक्त जताई है जब सीबीआई कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ हथौड़ा चला रही है.

दरअसल, शारदा चिटफंड मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का पता लगाने के लिए सीबीआई ने एक विशेष टीम का गठन किया है. साथ ही उनका पता लगाने के लिए सीबीआई कई जगहों पर छापेमारी भी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, राजीव कुमार को तीन बार समन भेजा गया है. वो अब तक हाजिर नहीं हुए हैं.

राजीव कुमार को एक बड़ा झटका देते हुए सीबीआई ने गैर जमानती वारंट (NBW) के लिए कोलकाता की अदालत का दरवाजा खटखटाया. सीबीआई ने राजीव कुमार के खिलाफ वारंट जारी करने के लिए बरासात कोर्ट के समक्ष याचिका दायर की है. वहीं, कोलकाता हाई कोर्ट ने राजीव कुमार की अंतरिम जमानत की याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दी थी. इसके बाद राजीव कुमार से सीबीआई का संपर्क नहीं हो पा रहा है.

वहीं, बुधवार को ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पीएम आवास पहुंचीं. इस दौरान ममता ने पीएम मोदी को मिठाई और कुर्ता भेंट किया. साथ ही पीएम को बंगाल आने का भी न्योता दिया. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम के साथ चर्चा अच्छी रही. दूसरे कार्यकाल में पीएम के रूप में कार्यभार संभालने के बाद मैं उनसे नहीं मिली थी.

ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने राज्य के लिए 13500 करोड़ रुपये की मांग की है. साथ ही राज्य का नाम परिवर्तन करना भी लंबित है. हम उनके सुझाव को भी स्वीकार करने को तैयार हैं. ममता बनर्जी ने अपनी इस मुलाकात को चेयर टू चेयर मीटिंग बताया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *