उद्धव से मिलेंगे हार्दिक, शिवसेना के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

गुजरात के पाटीदारों के नेता हार्दिक पटेल आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बांद्रा स्थित उनके आवास मातोश्री पर मुलाकात करेंगे। शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि पटेल बीएमसी चुनाव में शिवसेना उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। दूसरी ओर मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने बीएमसी चुनाव में शिवसेना पर कांग्रेस से मिलीभगत का आरोप लगाया है।

शेलार ने शिवसेना और कांग्रेस के बीच टिकटों के बंटवारे में भी साठगांठ होने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि इन दोनों दलों ने बीजेपी के उम्मीदवार को हराने के लिए एक-दूसरे के सामने कमजोर उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। चुनाव में वार्ड नंबर 70 के लिए कांग्रेस ने पूनम कुबल के नाम का ऐलान किया था जबकि शिवसेना के उम्मीदवार के ऐलान के बाद कांग्रेस ने अपना घोषित उम्मीदवार बदल दिया। बीजेपी का दावा है कि कांग्रेस और शिवसेना ने ऐसी मिलीभगत 42 सीटों पर की है।

शेलार के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुम्बई में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बीएमसी में शिवसेना और कांग्रेस की साठगांठ पुरानी है। बीएमसी में बीजेपी ने शिवसेना के कई फैसलों का विरोध किया, लेकिन चूंकि बीजेपी शिवसेना के मुकाबले बीएमसी में छोटा दल था तो उसके विरोध को दबाने के लिए शिवसेना ने समय-समय पर कांग्रेस तो कभी MNS का समर्थन लेने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई।

कांग्रेस और शिवसेना से इस आरोप पर तुरंत प्रतिक्रिया आई है। मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरूपम ने बीजेपी के आरोपों को हास्यास्पद करार दिया है तो शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि बीजेपी ऐसे आरोप लगाने से पहले एनसीपी के साथ उसके रिश्तों का खुलासा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *