सपा-कांग्रेस गठबंधन के बाद यूपी में आंधी आई

यूपी सीएम अखिलेश यादव और राहुल गांधी मंगलवार को मेरठ के नौचंदी मैदान में जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में जैसे ही सपा-कांग्रेस का गठबंधन हुआ, वैसे ही प्रदेश में आंधी आगई। हवा तेजी से चलने लगी। इससे पता चलता है कि यूपी में गठबंधन की आंधी चल रही है।

कुछ समय पहले अखिलेश और मैंने यूपी में एक गठबंधन खड़ा किया। जैसे ही हमने हाथ मिलाया। एक सेकंड के बाद आंधी आ गई। ये आंधी पीएम मोदी को, बीजेपी को, मायावती को हराने का काम करेगी।

उन्होंने कहा कि मेरठ क्रान्तिकारियो का शहर है। अंग्रेज़ो को सबक सिखाया था। आपने कंपनी राज को हराया था। आज भी पीएम मोदी नए तरीके का कंपनी राज ला रहे हैं। यूपी के किसानों को पैसा नही मिला। कर्जा माफ़ नही किया। जो यहाँ बैट बनाते हैं उनके साथ न्याय नहीं  हुआ।

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने जब आपको लाइन में खड़ा किया, उसमें  कोई अमीर व्यक्ति नहीं था। कोई सूट-बूट वाला नहीं था।  50 परिवारों को हिंदुस्तान का 60 प्रतिशत धन दिलवा दिया। पीएम ने कहा था 2 करोड़ युवाओं को रोज़गार मिलेगा लेकिन किसी को नही दिया। पीएम ने अच्छे दिन नही दिए। जब हमारी सरकार आएगी तब हम लाखों युवायों को अपना कारोबार शुरू करने के लिए कम दरों पर कर्ज देंगे।

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा कि अब साइकिल के हैंडल पर हाथ का साथ है तो ऐसे में साइकिल पहले के मुकाबले और तेजी से आगे बढ़ेगी। नोटबंदी पर सीएम ने बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लोगों को लाइन में लगा दिया। लोगों को परेशानी में डाल दिया। अब तो सभी पुराने नोट बैंक में जमा हो गए हैं। अब तो बीजेपी वाले कम से कम 15 लाख नहीं तो 15 हजार ही खाते में डलवा दे।

अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग आंधी और हवाओं की बात करते हैं, वे लोग जान जाएं कि इस बार आंधी सपा-कांग्रेस के पक्ष में चल रही है। उन्होंने मेरठ के लोगों से निवेदन करते हुए कहा कि बुनकर भाईयों की मदद समाजवादियों ने की है। बिजली से लेकर कारोबार तक, सभी चीजों की मदद समाजवादियों ने की है।

यूपी सीएम अखिलेश ने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी की एंबुलेंस चल रही है। फोन करने पर तुरंत एंबुलेंस पहुंच जाती है। कानून व्ववस्था को बेहतर करने के लिए पुलिस का 100 नंबर भी शुरू किया है। इससे जो भी तकलीफ में है, एक फोन पर पुलिस और एंबुलेंस की सेवा ले सकता है।

स्मार्ट सिटी की बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने ही मेरठ का नाम स्मार्ट सिटी के लिए आगे बढ़ाया। लखनऊ के अलावा मेरठ में मेट्रो चलाई जाएगी। मेरठ में पीएम स्कैम से बचाने के लिए कह गए थे। मैंने कहा कि बुआ का नाम क्यों जोड़ दिया। रक्षाबंधन भूल गए।

अखिलेश यादव ने कहा कि  बीजेपी ने तीन बार बीएसपी से साथ मिलकर सरकार बनाई। बीजेपी वालो ने मेरठ को क्या दिया। समाजवादी पार्टी ने खुशहाली दी। यूपी के भविष्य का चुनाव है। 300 से पार जायेंगे हम। कैंची वालों के कारोबार में मदद करेंगे। बीजेपी वाले तो क्रिकेट कम खेलते होंगे। हम भरोसा दिलाते है। विशेष सुविधा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *