सीरिया में हो रहे मुलसमानों पर अत्याचार के खिलाफ यूएनओ में आवाज़ उठाये भारतः आजाद अली

मुस्लिम सेवा संगठन ने सीरिया में की शांति की अपील

श्री श्री रवि शंकर के खिलाफ साम्प्रदायिकता फैलाने का मुकदमा दर्ज होः कुरैशी

देहरादून। आज डीएम कार्यालय में कांग्रेस के प्रदेश सचिव आजाद अली के नेतृत्व में मुस्लिम सेवा संगठन द्वारा सीरिया में मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार एवं बेगुनाह मुसलमानों को मारे जाने के खिलाफ एक ज्ञापन डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति महोदय को भिजवाया गया। जिसमें अपील की गई कि जिस तरह सीरिया में बेगुनाह औरतों, मर्दों एवं बच्चों को मारा जा रहा है उससे पूरी दुनिया की इंसानियत शर्मसार हो रही है बावजूद इसके मानवाधिकार का ढोल पीठने वाली संयुक्त राष्ट्र परिषद ने इस ओर कोई कारगर कदम नहीं उठाये। मुस्लिम सेवा संगठन के संरक्षक आजाद अली ने कहा कि हम राष्ट्रपति महोदय से अपील करते है सीरिया में हो रहे इस कूकृत्य के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र परिषद में आवाज उठाकर एक पहल की जाये।

आजाद अली ने कहा कि हमारा देश हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई भाईचारे का देश है जिसमें सभी वर्गों के लोाग आपस में मिलजुल कर रहते हैं ऐसे में श्री श्री रवि शंकर जैसे जिम्मेदार लोग जब ऐसे बयान देते हैं कि अगर मुसलमानों ने अयोध्या में मंदिर बनने में कोई रूकावट डाली तो भारत में सीरिया जैसे हालात हो जायेगें, ऐसे बयानों की हम घोर निंदा करते हैं और सरकार से अनुरोध करते हैं कि ऐसे लोगों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यावाही की जाये। ताकि कोई भी हिन्दुस्तान की एकता एवं अखण्डता के खिलाफ बोलने की हिम्मत न कर सके।

एडीएम ने संगठन को किया नज़र अंदाज: कुरैशी
मुस्लिम सेवा संगठन के अध्यक्ष अरजैतशा कुरैशी ने कहा कि हमने 11 बजे डीएम साहब को ज्ञापन देने का समय लिया हुआ था लेकिन कार्यालय में 11 बजे एडीएम साहब मौजूद थे जब उन्होंने अपने गार्ड के माध्यम से ज्ञापन मंगाने हेतु कहा तो संगठन के संरक्षक आजाद अली ने कहा कि अभी हमारे जिम्मेदार लोग आ रहे है पूरे 11 बजे आपको ज्ञापन दे दिया जायेगा इस पर एडीएम साहब तुरन्त कार्यालय से चले गये। उनकी इस तरह की उपेक्षा से संगठन के लोगों में रोष उत्पन्न हो गया और लोगों ने कहा कि अब जब तक स्वयं डीएम साहब नहीं आते हम यहां से नहीं जायेगें। स्थिति को बिगड़ता देख आधे घंटे के अन्दर तहसीलदार से लेकर सिटी मजिस्ट्रेट, एडीएम तक आ गये और उन्होंने क्षमा याचना करते हुए ज्ञापन लिया।

ज्ञापन देने वालों में मुस्लिम सेवा संगठन के अध्यक्ष अरजैतशा सद्दाम कुरैशी, नुसरत एन. खान, वसीम, शाहनवाज, नाजिम खां, मौ0 शहजाद, एडवोकेट लईक अहमद, रहमान, जावेद,  के अलावा काफी लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *