उत्तराखंड: कैबिनेट की बैठक आज, एक से पांचवी तक के स्कूल खोलने को लेकर आ सकता है प्रस्ताव

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को राज्य सचिवालय में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक होगी। बैठक में पहली से पांचवी कक्षा तक स्कूल खोले जाने को लेकर प्रस्ताव आ सकता है। इसके अलावा महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की महालक्ष्मी योजना के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट की मुहर लग सकती है। इसके अलावा प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर भी कैबिनेट मंथन करेगी और कुछ निर्णय ले सकती है। बैठक शाम पांच बजे होगी।

पिछली कैबिनेट में लिया था ये अहम फैसला
12 मार्च को हुई तीरथ सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लेकर सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी थी। सरकार ने फैसला लिया था कि लॉकडाउन के दौरान कोविड महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत नियमों का उल्लंघन करने पर दर्ज मुकदमों को सरकार वापस लेगी।

भराड़ीसैंण में हुआ बजट सत्र समाप्त, अधिसूचना जारी
प्रदेश में मार्च में शुरू हुए बजट सत्र को समाप्त करने की राज्यपाल ने अनुमति दे दी है। राजभवन से अनुमति मिलने के बाद विधानसभा सचिवालय ने भी बजट सत्र समाप्त करने की अधिसूचना जारी कर दी है।

प्रदेश सरकार ने इस बार बजट सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण-भराड़ीसैंण में मार्च माह में आयोजित किया था। माना जा रहा था कि सत्र दस मार्च तक चलेगा लेकिन अचानक ही छह मार्च को सत्र बेमियादी समय तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इसे प्रदेश में सत्ता पक्ष में हुए नेतृत्व परिवर्तन से भी जोड़कर देखा गया। अब विधानसभा सचिवालय की ओर से बजट को समाप्त करने की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। प्रदेश सरकार की ओर से गैरसैंण में पारित वित्त विनियोग विधेयक को हाल ही में राजभवन से मंजूरी मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *