पेट्रोल, डीज़ल के रेट पर सरकार ने खड़े किये हाथ

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों पर विपक्षी दलों के हमलावर रुख के बीच केंद्र सरकार ने कहा है कि कीमतें काबू करना हमारे हाथ में नहीं है
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमारे समय में तेल की कीमत में कुछ बढ़ोतरी हुई है

पेट्रोल, डीज़ल एवं एलपीजी के लगातार बढ़ते मूल्यों को लेकर कांग्रेस ने 10 सितम्बर को सम्पूर्ण भारत बंद किया जिसमें आम जनमानस ने पूरी तरह समर्थन दिया बावजूद इसके सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रंेगी और आज फिर तेल के दामों पर बढ़ोत्तरी कर जनता पर बोझ डालने का काम किया जा रहा है।

पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर विपक्ष केंद्र सराकर पर हमलावर है। वहीं सरकार की ओर से दलील दी जा रही है कि कीमतों का बढ़ना उसके हाथ में नहीं है। इस बीच आज एक फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। आज पेट्रोल-डीजल दोनों की कीमतों मे 14 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 80.87 रु0 और डीजल की कीमत 72.97 रु0 पर पहुंच गई। बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली एक्साइज ड्यूटी घटाने की संभावना से इनकार कर चुके हैं।

कीमतों के खिलाफ विपक्ष का भारत बंद
पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष कल यानी सोमवार को भारत बंद बुलाया थाण् कांग्रेस पार्टी के भारत बंद को 16 पार्टियों का समर्थन मिला। विपक्ष ने भारत बंद सफल होने का दावा किया तो वहीं बीजेपी ने बंद के नाम पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया। भारत बंद के दौरान पटना में सांसद पप्पू यादव की पार्टी की गुंडागर्दी भी देखने को मिली, राजेंद्र नगर में बस, कारें तोड़ीं।

2019 में जनता और पूरा विपक्ष मिलकर बीजेपी को हराएगार: राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-ण्डीजल की बढ़ती कीमतों और राफेल मामले को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और कहा कि 2019 में विपक्षी दल मिलकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराएंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पिछले साढ़े चार सालों में भारत के लोगों को आपस में लड़ाने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *