गिरिराज सिंह का विवादित बयान, चर्चा में रहने का तरीका

नई दिल्ली। अपने बयानों से अक्सर चर्चा में रहने वाले नवादा सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फिर से विवादित बयान दिया। इस बार केंद्रीय मंत्री ने देवबंद को लेकर विवादित बयान दिया है। उत्तर प्रदेश के देववंद पहुंचे गिरिराज सिंह ने देवबंद को आंतकवाद का गढ़ बताया। विवादित बयान देते हुए उन्होंने कहा कि हाफिज सईद और बगदादी का संबंध देवबंद से बताया।

गिरिराज सिंह ने बुधवार को कहा कि मैं देवबंद गया था। मुझे समझ नहीं आया कि वो शिक्षा का मंदिर है या आतंकवादियों की अड्डा है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह देवबंद के गुरुकुल मंदिर में गए थे। जहां, उन्होंने कहा कि ये शिक्षा का मंदिर है, जहां शिक्षा दी है।

उन्होंने देवबंद का नाम बदलने पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि पहले इस जगह का नाम देववृन्द था, लेकिन अब देवबंद कर दिया गया। उन्होंने कहा कि देववृन्द के गुरुकुल से आज तक कोई बच्चा आतंकवादी बनकर नहीं निकला है। लेकिन ये जो देवबंद है, ये शिक्षा का मंदिर है या आतंकी मंदिर। उन्होंने सवाल करते हुए पूछा यहां शिक्षा दी जाती है या मानव के संहार की शिक्षा दी जाती है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विवादित बयान देते हुए कहा कि हाफिज सईद भी देवबंद का है और बगदादी भी यहीं का थाए जिनका काम सिर्फ मानवों का संहार करना है।

आपको बता दें कि गिरिराज सिंह के एक बयान पर इससे पहले भी देवबंदी उलेमा उस बयान पर भड़क गए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदू और मुस्लिम दोनों मिलकर राम मंदिर बनाएं, नहीं तो देश के हालात खराब हो सकते हैं। आपको बता दें गिरिराज के इस बयान के बाद उलेमाओं ने आरोप लगाया था कि चुनाव नजदीक आने पर आरएसएस और बीजेपी के लोग ऐसी बयानबाजी करके हिंदू और मुसलमानों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जो फैसला देगा वह हमें मंजूर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *