हम उत्तर प्रदेश की राजनीति को बदलना चाहते हैं: Rahul Gandhi

कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को पार्टी महासचिव बनाकर पूर्व उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश की राजनीति को बदलना चाहते हैं। हम कांग्रेस की विचारधारा के लिए लड़ रहे हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी मायावती और अखिलेश जी से कोई भी दुश्मनी नहीं है। हम तीनों का लक्ष्य भाजपा को हराना है। राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, हम उत्तर प्रदेश की राजनीति को बदलना चाहते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, प्रियंका और ज्योतिरादित्य को मैनें यूपी दो महीने के लिए नहीं भेजा हैं मैंने उन्हें मिशन दिया है कि वह पार्टी की सच्ची विचारधारा, गरीबों और कमजोरों की विचारधारा को आगे बढ़ाए। भरोसा है कि दोनों अच्छे से काम करेंगे। जो यूपी को चाहिए यहां के युवा को चाहिए वह कांग्रेस पार्टी देगी।

जब उनसे पूछा गया कि क्या प्रियंका गांधी चुनाव भी लड़ेंगी तो उन्होंने कहा, ‘चुनाव लड़ना प्रियंका पर है। हम कहीं पर भी बैकफुट पर नहीं खेलेंगें हम राजनीति जनता और विकास के लिए करते हैं। हमारे इस फैसले से यूपी में नई तरह की राजनीति आएगी और इससे यूपी में नया उत्साह देखा जाएगा। हम मायावती जी और अखिलेश जी के साथ कहीं भी सहयोग करने को तैयार हैं। कांग्रेस पार्टी की जगह बनाने का काम हमारा है। मुझे खुशी है कि मेरी बहन जो बहुत कर्मठ है कि वह अब वह मेरे साथ काम करेंगी। ज्योतिरादित्य भी बहुत डायनेमिक नेता है। यूपी के युवाओं से अनुरोध है कि आपने बीजेपी के पीछे अपना समय खराब किया है। उन्होंने आपको बर्बाद दिया। हम आपको नया डायरेक्शन देंगे। हम यूपी नंबर वन बनाएंगे। हमारे इस फैसले से भाजपा घबराई हुई है।

बता दें, लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने एक बड़ा दांव चला है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी सक्रिय राजनीति में उतर गई हैं। कांग्रेस ने उन्हें पार्टी का महासचिव बनाया गया है। उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई है। वे फरवरी के पहले सप्ताह से जिम्मेदारी संभालेंगी। इसके अलावा कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को तुरंत प्रभाव से महासचिव नियुक्त करके पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी गई है। कांग्रेस ने इसका ऐलान बुधवार को किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *