अजीत सिंह हत्याकांड: ये हैं जय-वीरू जिनकी तलाश में है लखनऊ पुलिस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 6 जनवरी को सरेआम ताबड़तोड़ गोली मारकर एक शख्स की हत्या कर दी गई. इस सनसनीखेज वारदात की गूंज पूरे प्रदेश में सुनाई दी. हत्याकांड के बाद धीरे-धीरे जांच आगे बढ़ी तो साजिश का दायरा पूर्वी उत्तर प्रदेश से पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक फैल गया. मामले में पुलिस ने कुछ गिरफ्तारियां भी की हैं, वहीं शूटरों के बारे में जो जानकारियां मिल रही हैं, उससे साफ दिख रहा है कि ये बड़े गैंगवार की कड़ी है. (पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह- फाइल फोटो)

वहीं राजेश तोमर के तौर पर घायल शूटर की शिनाख्त हुई है. राजेश तोमर, अलीगढ़ का रहने वाला है. बागपत के सुनील राठी गैंग का सदस्य है. अपराध की दुनिया में इसे जय के नाम से जानते हैं. अजीत सिंह की हत्या में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लखनऊ पुलिस इसी जय (राजेश तोमर)-वीरू (मुस्तफा) की जोड़ी को तलाश रही है. इससे पहले बुधवार को इस सनसनीखेज वारदात का एक शूटर संदीप सिंह बाबा बुधवार को हिरासत में लिया गया था. ये मूल रूप से चंदौली का रहने वाला है और अम्बेडकर नगर से गिरफ्तार हुआ है. पता चला है कि संदीप सिंह बाबा 2006 से फ़रार था. जौनपुर से 2006 में ये 10 हज़ार का इनामी बदमाश था. एक शूटर गिरधारी उर्फ डॉक्टर को नई दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गिरधारी लोहार उर्फ डॉक्टर वाराणसी से एक लाख का इनामी अपराधी है. वहीं दो आरोपी अंकुर और बंधन के मुंबई से पकड़े जाने की सूचना है. इसके अलावा एक रवि यादव भी हत्या में शामिल है जो फ़रार है.

इस बीच बुधवार को अजीत सिंह हत्याकांड मामले में बुधवार को हत्यारोपी कुंटू सिंह और अखंड सिंह की लखनऊ कोर्ट में पेशी हुई. एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में दोनों आरोपी पेश किए गए. बता दें बी-वारंट पर दोनों आरोपियों को पुलिस लखनऊ लाई थी. पेशी के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *