प्रियंका गांधी कल बिजनौर में होने वाली किसान महापंचायत में होंगी शामि‍ल

बिजनौर: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल 2022 में होने हैं, लिहाजा सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगी हैं. इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 15 फरवरी को बिजनौर के चांदपुर की रामलीला ग्राउंड में किसानों की महापंचायत में शामि‍ल होंगी. और किसानों को संबोधित करेंगी. जबकि मेरठ में होने वाले किसान पंचायत का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है.

मेरठ में जिला अध्यक्ष कांग्रेस अवनीश काजला के मुताबिक कल प्रियंका गांधी का मेरठ दौरा रद्द रहेगा. उन्होंने बताया कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 15 फरवरी को बिजनौर के चांदपुर में किसान पंचायत करेंगी. उधर, कांग्रेस पार्टी के तमाम कार्यकर्ता अपनी देख रेख में मैदान में साफ सफाई व मंच को तैयार करने की कवायद में जुट गए है. बीते दिनों प्रि‍यंका गांधी सहारनपुर में आयोजित किसान महापंचायत में शामिल हुईं थीं. यहां उसे उन्‍होंने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला था. इसके बाद मौनी अमावस्या के दिन प्रियंका गांधी वाड्रा की प्रयागराज यात्रा पर पहुंचीं थी. अपनी इस यात्रा के दौरान प्रियंका गांधी ने प्रयागराज के माघ मेले में संगम पर आस्था की डुबकी लगाई थी. साथ ही शंकराचार्य के आश्रम जाकर उनसे आशीर्वाद भी लिया था. यात्रा को निजी बताकर प्रियंका गांधी यहां तकरीबन पूरे वक्त चुप्पी साधे रहीं. हालांकि, चुप रहकर भी वह यूपी की सियासत में शोर मचाते हुए बड़ा सियासी संदेश देने में जरूर सफल रहीं.

दरअसल, दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का असर पश्चिम यूपी देखने को मिल रहा है. लिहाजा कांग्रेस किसानों के सहारे पार्टी को संजीवनी देने की रणनीति पर काम कर रही है. पार्टी की कोशिश है कि किसानों के आंदोलन को धार देकर 2022 में सपा और बसपा को पछाड़ते हुए बीजेपी के मुकाबले खड़ा हुआ जा सके. सहारनपुर दौरे से ठीक पहले प्रियंका गांधी का ट्वीट भी इस ओर साफ इशारा कर रहा है. प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा, ‘किसानों के दिल की बात सुनने, समझने, उनसे अपनी भावनाएं बांटने, उनके संघर्ष का साथ देने आज सहारनपुर में रहूंगी. भाजपा सरकार को काले कृषि कानून वापस लेने होंगे.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *