सीएम तीरथ सिंह रावत बोले- हर जिले में मेडिकल कॉलेज प्राथमिकता

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एक के बाद एक बड़े- बड़े फैसले ले रहे हैं. शुक्रवार ने उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज की प्राथमिकता है. इस दौरान उन्होंने 2600 पदों पर नर्सों की भर्ती का ऐलान भी कर दिया. साथ ही उन्होंने रुद्रपुर, हरिद्वार और पिथौरागढ़ में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की बात कही है. उनका कहना है कि सवा तीन सौ करोड़ प्रत्येक जिले को मिला है. रुद्रपुर के लिए 50 करोड़ रिलीज कर दिया है. तीन साल के अंदर ये कॉलेज शुरू हो जाएंगे. सीएम रावत ने डॉक्टर्स की भर्ती करने के लिए भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि 403 डॉक्टर्स का चयन तत्काल होने जा रहा है.

खास बात यह है कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत 121 प्रोफेसरों के मेडिकल कॉलेज के लिए चयन प्रक्रिया शुरू करते हुए 2600 नर्सो की भर्ती प्रक्रिया ततकाल शुरू करने के निर्देश दिया है. साथ ही हॉस्पिटल में ऑक्सिजन बेड और आइसीयू दिए गए हैं. उनकी माने तो फ्यूचर प्लान (Future plan) पर्यटन को लेकर भी है. आर्थिकी और पलायन इससे जुड़ा है.

सीएम रावत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बीते 23, 24, 25 मार्च को हमे दिल्ली में रहना था. अब कोविड के कारण आइसोलेशन में हूं. लोकतंत्र में पत्रकार जनता की आंखों का काम करता है. अब उत्तराखंड के विकास के लिए हम काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी के विशेष कृपा दृष्टि उत्तराखंड पर है. साथ ही रावत ने कहा कि मेरी प्राथमिकताएं स्वास्थ्य, शिक्षा और सड़कें हैं. पलायन को रोकने की दिशा में भी हम काम काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं विभागों से फीड बैक ले रहा हूं. मेरे सामने कोविड-19 मैनजमेंट एक बड़ी चुनौती है. सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्वास्थ्य सेवाएं दूर दराज गांवों तक पहुंचे. सबसे ज्यादा खास बात यह है कि सीएम रावत ने इस मौके पर 138 नई एम्बुलेंस की स्वीकृति भी दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *