अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, उत्तराखण्ड में कर्नल अजय कोठियाल के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी ‘AAP’

देहरादून: उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने आज बड़ा ऐलान किया है. दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्नल अजय कोठियाल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है. वहीं, खुद को आप पार्टी की तरफ से सीएम फेस बनाए जाने के बाद कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि मेरे लिए यह गर्व का दिन है. मुझे पार्टी ने बड़ी जिम्‍मेदारी दी है. मैंने बहुत चैलेंज देखे हैं और लड़ाईयां लड़ी हैं. मुझे पॉलिटिक्स नहीं आती, लेकिन केदारनाथ त्रासदी से बहुत कुछ सीखा है.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि इससे पहले मनीष सिसोदिया आए थे. उन्होंने कहा था कि जनता से पूछेंगे. हमने तरह तरह के सर्वे करवाए और सभी ने कर्नल अजय कोठियाल के नाम पर मुहर लगाई. इसके साथ लोगों ने कहा कि सबने उत्तराखंड को लूटा है, लिहाजा अब नेता नहीं देशभक्त फौजी चाहिए. दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ने कर्नल अजय कोठियाल को लेकर कहा कि उन्‍होंने केदारनाथ त्रासदी के वक्त केदारनाथ का पुनर्निर्माण किया था. अब वह उत्तराखंड का नवनिर्माण करेंगे. इसके साथ कहा कि कोठियाल को युवाओं को रोजगार दिलवाना आता है.

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के सीएम ने उत्तराखंड को लेकर एक और दूसरी बड़ी घोषणा की है. उन्‍होंने कहा कि हम उत्तराखंड के देहरादून को पूरे दुनिया के हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे. राज्‍य में कितने सारे धाम हैं. वहीं कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने से बड़ा फर्क आएगा. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि मुझे नई तरह की राजनीति देखकर काम करने में मजा आ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *