यूपी में चुनावी मोड में आई BJP, 23 अगस्त से शुरू करेगी कार्यकर्ता सम्मेलन

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अब अपने कार्यकर्ता को चुनावी मैदान में उतारने के लिए योजना बनानी शुरू कर दी है. जन आशीर्वाद यात्रा हो या बूथ सम्मेलन या पन्ना प्रमुखों के साथ पार्टी के बड़े नेताओं की बातचीत. इन कार्यक्रमों के जरिए भाजपा फिर से अपने कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारियों में लगाने जा रही है. कहा जा रहा है कि जिस तरह से भाजपा अपने कार्यकर्ताओं का इस्तेमाल चुनाव में करती है. वैसा संगठन किसी और दल के पास नहीं है.

सूत्रों के मुताबिक जन आशीर्वाद यात्राओं के बाद उत्तर प्रदेश में कार्यकर्ता सम्मेलन शुरू करेगी. इसकी शुरुआत खुद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. 23 अगस्त को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी उत्तर प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ता को करेंगे. वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान नड्डा प्रदेश भर के 2700 सेक्टर में बूथ प्रमुख और सेक्टर प्रमुखों से सीधा संवाद स्थापित करेंगे.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद भी इस कार्यक्रम के लिए यूपी के किसी एक सेक्टर पर पहुचेंगे और वहां से पूरे प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल तरीके से जुड़ेंगे. यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी के निचले स्तर तक के कार्यकताओं को सक्रिय करने के लिए इसे एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम की तरह देखा जा रहा है. इसके अलावा भाजपा 25 सितंबर से पन्ना प्रमुख सम्मेलन की शुरुआत करेगी. इन सम्मेलनों के जरिये बीजेपी अपने सबसे निचले कार्यकर्ता को चुनावी मोड में एक्टिव करेगी. क्योंकि राजनीतिक जानकारों का भी यही मानना है कि जो संगठनात्मक ढांचा बीजेपी के पास है वो किसी और दल के पास नहीं और यही कारण है कि भाजपा आज देश की राजनीति की सत्ता पर स्थापित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *