छत्तीसगढ़ः बिलासपुर से भोपाल के लिए 17 सितंबर से चलेगी स्पेशल ट्रेन

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल तक का सफर अब रेल यात्रियों के लिए आसान हो सकता है. इसके साथ ही पंजाब व केरल जाने वाले यात्रियों को भी बड़ी सुविधा मिलने जा रही है. रेलवे बिलासपुर से भोपाल और भोपाल से बिलासपुर तक एक डेली स्पेशल ट्रेन चलाएगा. यह सुविधा बिलासपुर से भोपाल जाने वाले यात्रियों के लिये 17 सितंबर और भोपाल से रायपुर आने वाले यात्रियों के लिए 19 सितंबर से शुरू होगी. इतना ही नहीं उत्तर और दक्षिण को जोड़ने वाली दो ट्रेनों में एक-एक अतिरिक्त कोच की सुविधा बढ़ाई गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर-भोपाल पैसेंजर कम एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन (08236) 17 सितंबर से बिलासपुर से चलेगी. ट्रेन नंबर 08235 भोपाल से 19 सितंबर को रवाना होगी. ट्रेन में 2 एसएलआरडी, 3 स्लीपर और 5 जनरल सहित 10 कोच होंगे. कोरोना संक्रमण के चलते सिर्फ कन्फर्म टिकट के यात्री ही इस ट्रेन में सफर कर सकेंगे. साथ ही कोविड नियमों का पालन करना होगा. ट्रेन का फायदा जोन के रेलमार्ग पर पड़ने वाले लगभग सभी शहर के यात्रियों को मिलने की संभावना है.

34 स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन
इस स्पेशल ट्रेन का बिलासपुर से भोपाल के बीच ट्रेन के 34 स्टॉपेज होंगे. ट्रेन बिलासपुर से रात 10.30 बजे छूटकर उसलापुर होते हुए रात 12.15 बजे पेंड्रा रोड, 1.25 बजे अनूपपुर, अमलाई, बुढ़ार से रात 2.35 बजे शहडोल, बिरसिंहपुर, उमरिया, कटनी मुडवारा, रीठी, बलखेठा, सलाईया, सलोनी, घटेरा, बंदकपुर से सुबह 8.30 बजे दमोह पहुंचेगी। वहां से असलाना, पथरिया, गणेशगंज, गिरवार, मकरोनिया से सुबह 10.20 बजे सागर, नरयावली, ईसरवारा, खेरा, खुरई, बीना, मंडी बामौरा, कल्हार, गंज बासौदा, गुलाबगंज से दोपहर 2.20 बजे विदिशा, 2.33 बजे सांची और सलामतपुर होते हुए शाम 5.20 बजे भोपाल पहुंचेगी. भोपाल से सुबह 10.15 बजे ट्रेन के छूटने का समय होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *