बड़ी खबरः 10 सितंबर को भवानीपुर में नामांकन दाखिल करेंगी ममता

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य की भवानीपुर सीट से 10 सितंबर को नामांकन पर्चा भरेंगी. इस बात की जानकारी देते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘भवानीपुर के विधायक रहे सोभन देब चट्टोपाध्याय अब खरदाहा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने मेरे लिए भवानीपुर सीट से इस्तीफा दिया था. वो हमारी सरकार में मंत्री बने रहेंगे.’

उधर नंदीग्राम सीट से ममता को चुनाव हराने वाले बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि उपचुनाव में CPM, कांग्रेस कोई उम्मीदवार उतारते हैं कि नहीं, वह कोई फैक्टर नहीं है. CPM के कभी 36 सांसद थे आज एक भी नहीं है. कांग्रेस भी राज करती थी. आज उनका भी विधानसभा में कोई नहीं. यहां लड़ाई सरकार और भाजपा के बीच है. हमारा वोटर हमारे साथ है. उम्मीदवार कोई भी हो भवानीपुर में, हम लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

बता दें कि भवानीपुर सीट से लेफ्ट फ्रंट ने सीपीएम के श्रीजीब बिस्वास को प्रत्याशी बनाया है. दरअसल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर एक बार फिर सरगर्मी तेज हो गई है. बंगाल में होने वाला उपचुनाव जहां ममता बनर्जी का राजनीतिक भविष्‍य तय करेगा, वहीं बीजेपी के लिए यह ममता बनर्जी को रोकने का एक बड़ा मौका होगा. इस बीच कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट से अपना कोई भी उम्‍मीदवार नहीं उतारेगी. पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव होगा. ममता बनर्जी फिलहाल विधानसभा की सदस्य नहीं है. ऐसे में मुख्यमंत्री बनने के छह माह के भीतर उनके लिए सदस्यता प्राप्त करना अनिवार्य है. चारों सीटों पर उपचुनाव के परिणाम 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *