यूपी बोर्ड : दसवीं और बारहवीं में अब छह अक्तूबर तक होगा छात्रों का दाखिला

यूपी बोर्ड ने कक्षा नौ व 11 के छात्रों के पंजीकरण और कक्षा 10 व 12 के छात्रों के बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। नई समय सारिणी के तहत कक्षा 10 और 12 में अब स्कूल 6 अक्तूबर तक दाखिला ले सकते हैं। वहीं बोर्ड परीक्षा के आवेदन के लिए परीक्षा शुल्क कोषागार में जमा करने की अंतिम तिथि भी 6 अक्तूबर निर्धारित कर दी गई है।

वहीं छात्रों के ब्योरे और जमा परीक्षा शुल्क की सूचना ऑनलाइन माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने की तिथि 16 अक्तूबर की मध्य रात्रि तक है। इसके बाद प्रति छात्र 100 रुपये की दर से विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क कोषागार में जमा करने की अंतिम तिथि 13 अक्तूबर तक निर्धारित की गई है। विलंब शुल्क वाले छात्रों का विवरण 19 अक्तूबर मध्य रात्रि तक ऑनलाइ जमा करना होगा। वहीं कक्षा नौ व 11 के छात्रों का पंजीकरण शुल्क कोषागार में जमा करने और वेबसाइट पर ऑनलाइन ब्योरा अपलोड करने की अंतिम तिथि 16 अक्तूबर की मध्य रात्रि तक है।

तीन स्तर पर होंगे हस्ताक्षर
अमीनाबाद इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य साहब लाल मिश्रा ने बताया कि नई समय सारिणी के तहत ही दाखिला लेने और आवेदन करने के निर्देश हैं। अब काफी संख्या में छात्र पंजीकरण व बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन करने हेतु स्कूल में पहुंच रहे हैं। छात्रों के ब्योरे सही हों इसके लिए उनके विवरण को अभिभावक, कक्षाध्यापक और प्रधानाचार्य से हस्ताक्षरित कर अपलोड करना होगा। ताकि नाम, विषय आदि में किसी प्रकार की त्रुटि न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *