‘नरेंद्र मोदी में है आदिगुरु जैसी जिजीविषा, केदारनाथ धाम में बोले पुष्कर सिंह धामी

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम पहुंचकर पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने करोड़ों रुपयों के विकासकार्यों का उद्घाटन किया. साथ ही साथ उन्होंने शुक्रवार को ही आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण भी किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को केदारनाथ में शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने पीएम के सामने जो उद्बोधन दिया, उसकी खास बातें ये हैं: –

1. मैं देवभूमि उत्तराखंड की सवा करोड़ देवतुल्य जनता की ओर से भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम में पधारने पर हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी का हार्दिक स्वागत करता हूं.

2. श्री केदार धाम के पुनर्निर्माण एवं आदिगुरु शंकराचार्य जी की समाधि की पुनर्स्थापना के लिए आदिगुरु जैसी ही जिजीविषा, संकल्प और धैर्य की आवश्यकता थी, जो माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में परिलक्षित होती है.

3. ये भगवान शिव का आशीर्वाद है आप पर, जो उन्होंने आपको पुनर्निर्माण के कार्य के लिए चुना है.

4. बनारस में विश्वनाथ मंदिर का विकास हो या केदारनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण ये आपके कुशल नेतृत्व में हो रहा है.

5. चार धाम यात्रा उत्तराखण्ड की लाइफ लाइन है. ये परियोजनाएं जहां चारधाम यात्रा को सुगम बनाएंगी और पर्यटन को बढ़ावा देंगी, वहीं हमारी अर्थव्यवस्था में क्रांतिकारी परिवर्तन भी लाएंगी.

6. यशस्वी प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत और भारतीय संस्कृति का मान, सम्मान एवं स्वाभिमान सम्पूर्ण विश्व में बढ़ रहा है.

7. आज भारत विश्व गुरु के पद पर पुनः आरूढ़ होने के लिए तैयार हो रहा है.

8. यह पुनर्निर्माण कार्य सिर्फ ईंट, बालू, पत्थर एवं इस्पात की सरंचनाएं नहीं हैं, बल्कि एक स्वप्नदृष्टा और दूरदर्शी नेता के विजन का साकार प्रतिरूप है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *