26 फरवरी को बकतरा में होगा प्रदेशव्यापी विकास यात्रा का समापन: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सीहोर जिले के ग्राम बकतरा में विकास यात्रा का समापन होगा। कार्यक्रम में विकास कार्यों के लिए 470 करोड़ रूपये की स्वीकृति दी जायेगी। विकास यात्रा का समापन कार्यक्रम व्यवस्थित और बेहतर हो। साथ ही स्थानीय नागरिकों की अधिक से अधिक उपस्थिति सुनिश्चित की जाये।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मुख्यमंत्री निवास कार्यालय समत्व भवन से विकास यात्रा की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समापन कार्यक्रम आनंद और प्रसन्नता के साथ हो। मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर ओर स्थानीय लोगों से समापन कार्यक्रम की तैयारियों संबंधी चर्चा भी की। ग्रामीणों ने बकतरा ग्राम के विकास संबंधी अनेक सुझाव भी रखे, जिसमें सीएम राईज स्कूल, अस्पताल खोलने और बकतरा को नगर पंचायत बनाने का सुझाव भी दिया। मुख्यमंत्री ने सभी सुझावों पर विचार कर निर्णय लेने की बात कही।

कलेक्टर सीहोर ने बताया कि बकतरा में 26 फरवरी को समापन कार्यक्रम में 66 ग्राम पंचायत शामिल होंगी। कार्यक्रम की सभी आवश्यक तैयारियाँ चल रही हैं। भोपाल संभाग के कमिश्नर श्री माल सिंह भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार 5 फरवरी-संत रविदास जयंती से प्रदेश में विकास यात्राएँ प्रारंभ की गई थी। विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में विभिन्न केन्द्रीय एवं राज्य की योजनाओं में स्वीकृत-पत्रों का वितरण, योजनाओं के लाभ से वंचित हितग्राहियों का चिन्हांकन, विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन के साथ हितलाभ वितरण का कार्य किया जा रहा है। अनेक जिलों में जन-कल्याण और जन-सहभागिता के अनेक नवाचार भी किये जा रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *