MP News: PM मोदी का भोपाल में होगा भव्य स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल की जनता भव्य स्वागत करेगी। कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से जाने वाले मार्ग पर खड़े होकर अभिवादन और स्वागत किया जाएगा। प्रधानमंत्री के एक अप्रैल के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अप्रैल को सुबह 9.25 बजे भोपाल विमानतल पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर से लाल परेड ग्राउंड आएंगे। यहां से कुशाभाऊ ठाकरे सभागृह जाकर संयुक्त कमांडर कॉफ्रेंस में भाग लेंगे। इसके बाद रोड शो कर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। दोपहर 3.15 बजे प्रधानमंत्री रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार शाम को भोपाल स्टेट हैंगर पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद जी एवं प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने उनका आत्मीय स्वागत किया। रक्षामंत्री एक अप्रैल को संयुक्त कमांडर कॉफ्रेंस में हिस्सा लेंगे। वह दो दिन तक होटल ताज में ठहरेंगे। पीएम के दौरे के दौरान कुशाभऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर, ताल लेक फ्रेंट होलट, रवींद्र भवन एवं लाल परेड ग्राउड जहांगीराबाद और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी से तीन किमी की परिधि में ड्रोन, पैराग्लाइडर, हॉट बलून समेत अन्य फ्लाइट ऑबजेक्ट उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इन इलाको को रेड जोन/ नो फ्लाईंग जोन घोषित किया है। यह आदेश 29 मार्च से 1 अप्रैल 2023 तक लागू रहेंगे। इस आदेश का उल्लंघन का दोषी पाए जाने पर भारती दंड विधान की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। कमर्शियल फलाईट्स इस प्रतिबंधात्कम आदेश के पालन से मुक्त रहेंगी। भोपाल पुलिस उपायुक्त सुरक्षा गुप्तर्वाता की तरफ से आदेश जारी किए गए।

रेलवे स्टेशन पर तैयारी पूरी
पीएम के प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन के शुभारंभ करने के लिए रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर पूरी तैयारी कर ली गई है। स्टेशन पर रंगरोजन कर सजाया गया है। प्लेटफॉर्म पर लाल और सफेद रिबिन लगाई गई है। शुभारंभ कार्यक्रम के दिन एक अप्रैल को प्लेटफॉर्म नंबर-1 से एंट्री बंद रहेगी। इस दौरान यात्रियों के लिए प्लेटफॉर्म नंबर-2 बीएचईएल की तरफ से प्रवेश दिया जाएगा।

तीन हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात
पीएम के दौरे की सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना ने गुरुवार को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का दौरा किया। डीजीपी ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर तीन हजार से ज्यादा पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे। आम जनता का यातायात बाधित ना हो। इसके लिए भी व्यवसथा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *