UP News: निषाद वोटों पर दावेदारी में आमने-सामने हुए मंत्री-सांसद

खुद को निषाद समाज का अगुवा होने का दावा करने वाले दो नेताओं के समर्थक शुक्रवार को आमने-सामने हो गए। जमकर नारेबाजी हुई। हालात संभालने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। सारा वाकया एनेक्सी भवन में हुआ। इस दौरान दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर सियासी हमला बोला। इस बीच निषाद पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष डा.संजय निषाद ने जहां खून से चिट्ठी लिखकर अपना जीवन निषादों को समर्पित करने की बात कही तो सांसद जयप्रकाश निषाद ने अपने कार्यकर्ताओं से 24 जुलाई को निषाद महाकुंभ में एकजुटता दिखाने का आह्वान किया।

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ने कहा कि कुछ लोग निषाद समाज के लिए विभीषण का काम कर रहे हैं। वहीं पूर्व राज्यसभा सदस्य जयप्रकाश निषाद ने कहा कि 24 जुलाई को दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित निषाद महाकुंभ में समाज के नाम पर अपना हित करने वालों का जवाब मिलेगा। 24 जुलाई को दिग्विजय नाथ पार्क में होने वाले निषाद महाकुंभ को लेकर भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद ने शुक्रवार को एनेक्सी में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी। डॉ. संजय निषाद ने भी आरक्षण के मुद्दे पर सर्किट हाउस सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर दी।

सर्किट हाउस सभागार में सैकड़ों समर्थकों के बीच जहां संजय निषाद प्रेस वार्ता कर रहे थे वहीं सर्किट हाउस के बरामदे में जयप्रकाश निषाद ने भी महाकुंभ आयोजन के संदर्भ में प्रेस वार्ता शुरू कर दी। वार्ता के दौरान माहौल गर्म हो गया और दोनों गुट के लोग एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। संजय सभागार की सीढ़ियों पर खड़े होकर अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करने लगे। जहां जयप्रकाश निषाद पर निशाना साधा।

संजय निषाद ने लिखा खून से पत्र
गोरखपुर में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने खून से खत लिख कर अपने पूरे जीवन को निषादों के लिए समर्पित करने की बात कही। संजय निषाद ने लिखा कि जब तक खून का एक एक कतरा है तब तक मेरा जीवन निषाद समुदाय की भलाई के लिए समर्पित रहेगा। साथ ही संजय निषाद ने कहा कि कुछ विभीषण और आस्तीन के सांप समाज को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा हम होने नहीं देंगे, विपक्षी दल और साजिश रच रहे हैं। संजय निषाद ने मुसलमान समुदाय से मांग की कि प्रयागराज स्थित निषादराज गुहा के किले में जो मस्जिद है उसे हटा ले।

24 जुलाई बड़ा दिन साबित होगा
पूर्व राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद ने कहा कि 24 जुलाई का दिन समाज के लोगों के लिए एक बड़ा दिन साबित होगा, जब समाज के लोग एकजुट होकर अपने हक की लड़ाई लड़ने की शुरुआत के साथ ही समाज और आरक्षण के नाम पर दलाली करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *