UP Weather: कोहरे-शीतलहर की चपेट में पूरा यूपी, डराने वाली है मौसम विभाग की भविष्यवाणी

प्रदेश में ठंड का प्रकोप रविवार को और बढ़ गया। शीतलहर के बीच पश्चिमी यूपी में पाला भी पड़ने लगा है। इसके अलावा रविवार सुबह से लेकर दोपहर तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्से घने कोहरे में लिपटे रहे। मौसम विभाग ऐसे ही हालात अगले दो दिन तक रहने के आसार जताए हैं। मंगलवार की सुबह तक के लिए कई इलाकों में घने कोहरे का रेड अलर्ट भी जारी किया है, जबकि इस समस्या से पूरा प्रदेश जूझेगा। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह व मो. दानिश के मुताबिक मौसम शुष्क बना हुआ है। ठंडी पछुआ हवाएं हाड़ कंपाने वाली हैं। अभी आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी। न्यूनतम तापमान और नीचे गिर सकता है। हरदोई, चुर्क, फतेहपुर, उरई, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, आगरा और अलीगढ़ में पारा 5 डिग्री के आसपास रहा। न्यूनतम तापमान की बात करें तो पूरे प्रदेश में यह 8.8 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं गया। दिन के तापमान में भी प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में 3 डिग्री तक की कमी दर्ज की गई है।

मेरठ @ 2.9 डिग्री सेल्सियस
प्रदेश में रविवार को मेरठ सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मुजफ्फरनगर, नजीबाबाद-बिजनौर, फतेहगढ़ में भी न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आसपास रहा।

लखनऊ समेत इन इलाकों में दिन ज्यादा ठंडे
दिन के पारे में गिरावट ज्यादातर इलाकों में रही। ज्यादा ठंडे दिन वाले इलाकों में लखनऊ, कानपुर, लखीमपुर खीरी, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच, सुल्तानपुर, फुर्सतगंज-रायबरेली, बस्ती, बरेली, शाहजहांपुर व मेरठ शामिल रहे। लखनऊ, कानपुर, उरई, मुजफ्फरनगर में अत्यधिक घना कोहरा रहा। यहां दृश्यता शून्य मीटर रिकॉर्ड की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *