UP News: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश, आशाओं को हर माह की सात तारीख तक दें प्रोत्साहन राशि

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने निर्देश दिया है कि आशा कार्यकर्ताओं को हर माह की सात तारीख तक मानदेय और प्रोत्साहन राशि का भुगतान हर हाल में हो जाना चाहिए। इसके लिए मंडलवार नोडल अफसरों की तैनाती की गई है। यदि मानदेय या प्रोत्साहन राशि वितरण में देरी हुई तो जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई होगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अफसरों को सोमवार को निर्देशित करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि एनएचएम के संविदा एवं आउटसोर्स कर्मचारियों की पहली से तीन तारीख के मध्य उपस्थिति एवं सेवा प्रदाता से बिल प्राप्त करें।

प्रत्येक माह की सात तारीख तक वेतन जारी कर दिया जाए। यदि किसी कर्मचारी के वेतन भुगतान में कोई समस्या आ रही है तो संबंधित कर्मचारी को लिखित में अवगत कराएं। स्वयं समीक्षा करते हुए माह की नौ तारीख तक संलग्न प्रारूप पर वेतन निर्गत किए जाएं।

उन्होंने कहा कि एनएचएम के तहत तैनात आशाओं को दिए जाने वाली प्रोत्साहन राशि के नियमित अनुश्रवण के लिए राज्य स्तर पर नोडल नामित किए गए हैं। अजीत कुमार सिंह को अलीगढ़, मुरादाबाद, सहारनपुर एवं देवीपाटन, डॉ. अनीता कुमारी को लखनऊ, गोरखपुर एवं अयोध्या की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *