प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर धामों में हुई विशेष पूजा, आयुष्मान भव अभियान का हुआ शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर आज रविवार सुबह बदरीनाथ – केदारनाथ धाम एवं गंगोत्री में विशेष पूजा अर्चना हुई। इसके साथ ही मंदिर में यज्ञ-हवन किया गया। प्रधानमंत्री  के आरोग्यता, दीर्घायु और देश की सुख-समृद्धि की कामना की गयी। श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी)  अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। बदरीनाथ धाम में  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर उनके नाम गोत्र से बदरीविशाल की महाभिषेक पूजा संपन्न हुई। रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी ने पूजा- अर्चना संपन्न की।

ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ सहित कई मंदिरों में की गई पूजा
ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ, द्वितीय केदार श्री मद्महेश्वर, तृतीय केदार श्री तुंगनाथ, श्री  विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी,  श्री त्रिजुगीनारायण मंदिर,श्री योग बदरी पांडुकेश्वर,श्री गोपाल मंदिर नंदप्रयाग, नव दुर्गा मंदिर टिहरी, श्री चंद्रवदनी मंदिर, श्री भविष्य बदरी मंदिर सुभाई तपोवन( जोशीमठ), वृद्ध बदरी मंदिर, श्री सदगुरू धाम सेरा भरदार( टिहरी)  में प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में पूजा अर्चना की गई। प्रदेश भाजपा ने सभी 2,799 शक्ति केंद्रों पर केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के सहयोग से हवन एवं यज्ञ कराया। साथ पार्टी सेवा पखवाड़े का भी आगाज किया। जो अक्तूबर तक चलेगा। जन्मदिन पर प्रधानमंत्री पीएमश्री विश्वकर्मा योजना की वर्चुअल शुरुआत की। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया, पीएम की यह महत्वाकांक्षी योजना शिल्पकारों एवं अन्य कारीगरों से जुड़े बड़े वर्ग के लिए गेम चेंजर साबित होने वाली है। इस योजना से हाथ के हुनर से जुड़े करोड़ों लोगों को अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए ऋण और जरूरी दक्षता मुहैया कराई जाएगी। प्रधानमंत्री वर्चुअली संबोधित करेंगे।

ऋषिकेश: मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर पीएम की लंबी उम्र की कामन की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर वीरभद्र मंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से गंगा में दुग्धाभिषेक कार्यक्रम आयोजित किया गया। गौरीशंकर घाट वीरभद्र रोड गली नंबर तीन में गंगा मां से प्रधानमंत्री की दीर्घायु की कामना की गई। इस मौके पर मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मां गंगा का दुग्ध अभिषेक किया। डॉ अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना साकार हो रहा है।

आयुष्मान भव अभियान की प्रदेश में शुरुआत 
प्रदेशभर में आयुष्मान भव अभियान की शुरुआत रविवार से शुरुआत की गई। इस अभियान के तहत 17 सितंबर से दो अक्तूबर तक सेवा पखवाड़ा मनाया जाएगा। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में स्वास्थ्य और रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे। इसके अलावा आयुष्मान कार्ड और आभा आईडी बनाई जाएगी। अभियान को सफल बनाने के लिए राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कमर कस ली है। प्राधिकरण की ओर से अफसरों, कर्मियों को वेलनेस सेंटरों में स्वास्थ्य मेलों के आयोजन से लेकर आयुष्मान कार्ड व आभा आईडी बनाने के निर्देश दिए गए। प्राधिकरण के अपर निदेशक प्रशासन अतुल जोशी ने बताया, सेवा पखवाड़े को लेकर प्रदेशभर में तैनात आयुष्मान की टीम को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। प्रदेश में अभियान चलाकर उन लोगों के कार्ड बनाए जाएंगे, जिनके अभी तक नहीं बन पाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *