लोकसभा चुनाव से पहले संघ प्रमुख का लखनऊ दौरा, कई विषयों पर करेंगे मंथन

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 22 से लेकर 25 सितंबर तक दौरे रहेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले उनका यह दाैरा काफी अहम माना जा रहा है।

संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख डाक्टर अशोक दुबे ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत अपने वार्षिक प्रवास के क्रम में 22 से 25 सितंबर तक लखनऊ(अवध प्रांत) में रहेंगे। इस दौरान वह संगठनात्मक कार्यों के विस्तार एवं दृढ़ीकरण की समीक्षा, विभिन्न श्रेणी व गतिविधियों पर्यावरण, कुटुंब प्रबोधन, ग्राम विकास, गौसेवा,धर्म जागरण से जुड़े हुए कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। संघ के सूत्र बताते हैं कि भागवत तीन दिवसीय प्रवास पर 24 सितंबर को अवध प्रांत की कार्यकारिणी, अवध प्रांत के सात विभागों और संघ की दृष्टि से 26 जिलों की कार्यकारिणी की बैठक लेंगे। भागवत अवध में संघ के विस्तार, राष्ट्रवाद और हिन्दुत्व के मुद्दों पर मंथन करेंगे। तीन दिवसीय दौरे में अवध प्रांत में संघ के कामकाज की समीक्षा के साथ आगामी योजना की कार्ययोजना भी तैयार की जाएगी। बताया जा रहा है कि संघ शताब्दी वर्ष के मद्देनजर प्रत्येक गांव तक किसी न किसी रूप में उपस्थिति बढ़ाने के लिए गतिविधियों को विस्तार देने पर भी बात होगी।

ज्ञात हो कि संघ प्रमुख के आने से पहले आरएसएस के सह सर कार्यवाह अरुण कुमार ने 19 सितंबर को संघ परिवार की समन्वय बैठक ले चुके हैं। इसमें सामाजिक व राजनीतिक परिदृश्य की विस्तार से समीक्षा हुई थी। इस बैठक में संघ परिवार के विभिन्न संगठनों के अलावा भाजपा सरकार और संगठन के लोग शामिल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *