प्रयागराज में बीजेपी सांसद रीता बहुगणा ने प्रियंका गांधी पर छोड़े शब्दों के मिसाईल

प्रयागराज: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की यूपी में बढ़ी सक्रियता पर बीजेपी सांसद प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी ने निशाना साधा है. उन्होंने प्रियंका गांधी के यूपी चुनाव में महिलाओं के 40 फीसदी टिकट दिए जाने के ऐलान को छलावा करार दिया. प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि प्रियंका गांधी चुनाव के बाद फिर यूपी से गायब होकर बिल में घुस जाएंगी. उन्होंने कहा है कि लड़कियों को मोबाइल और स्कूटी देने का प्रियंका गांधी का वादा महज चुनावी है.

प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी ने कहा, ‘प्रियंका गांधी बखूबी जानती हैं कि यूपी में कांग्रेस चुनाव नहीं जीत रही है, इसीलिए वह महिलाओं को चुनाव हराने के लिए ही उन्हें चुनाव लड़ा रही हैं’. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी के पास यूपी में अब कुछ नहीं बचा है. उनकी सियासी जमीन खिसक चुकी है. उन्होंने कहा कि चुनाव के चार महीने पहले घर से निकलने का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है. रीता बहुगुणा ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में महिलाओं के लिए कई जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं. इन योजनाओं से सीधे तौर पर महिलाओं को फायदा हुआ है. बीजेपी सांसद ने कहा है कि यूपी में महिलाओं को ढाई करोड़ से ज्यादा उज्जवला गैस के चूल्हे मिले हैं. महिलाओं का स्वास्थ्य कार्ड और राशन कार्ड बना है. यूपी में 50 हजार से ज्यादा बैंक सखियों की नियुक्ति हुई है. हर तरफ महिलाओं की भागीदारी बढ़ाई जा रही है.

यूपी पुलिस में हुई डेढ़ लाख भर्तियों में 33 हजार महिला पुलिसकर्मी भर्ती की गई हैं. बीजेपी सांसद ने कहा है कि योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई कदम उठाए हैं. मिशन शक्ति अभियान के साथ ही थानों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए हेल्प डेस्क बनाई गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पहले राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में महिलाओं को टिकट देना चाहिए. अभी असम में चुनाव हुए वहां पर कितने टिकट दिए? उन्होंने कहा है कि सबसे बड़ी बात है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी में कितनी महिला सदस्य हैं, राज्यसभा में कितनी महिलाएं हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले महिलाओं की सूची बनाएं. कांग्रेस में 10 फीसदी से ज्यादा महिलाएं नहीं होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *