Congress: ‘गंगाजल पर 18% जीएसटी लूट और पाखंड की पराकाष्ठा’

कांग्रेस ने गंगाजल पर कथित तौर पर 18 प्रतिशत माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाने के लिए गुरुवार को को मोदी सरकार की आलोचना की और इसे लूट और पाखंड की पराकाष्ठा करार दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार के उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे के बीच कांग्रेस ने यह भी सवाल किया कि वह हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा कब करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्विटर (अब एक्स) पर एक पोस्ट में कहा, ”मोदी जी, मोक्ष प्रदाता मां गंगा का महत्व एक आम भारतीय के लिए जन्म से लेकर जीवन के अंत तक बहुत अधिक है। यह अच्छा है कि आप आज उत्तराखंड में हैं, लेकिन आपकी सरकार ने पवित्र गंगा जल पर ही 18% जीएसटी लगा दिया है।” उन्होंने कहा, “आपने एक बार भी नहीं सोचा कि उन लोगों पर क्या असर पड़ेगा जो अपने घरों में गंगाजल रखने इसे ऑर्डर देकर मंगाते हैं। यह आपकी सरकार की लूट और पाखंड की पराकाष्ठा है।”

कांग्रेस पार्टी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर मणिपुर की स्थिति पर एक एनिमेटेड वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें शवों के पड़े होने और हिंसा के कारण राज्य के जलने के दृश्य दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस ने कहा, “देश पूछ रहा है कि पीएम मोदी मणिपुर कब जाएंगे।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *