योगी सरकार का श्वेत पत्र सफेद झूठ: अखिलेश

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने सरकार के श्वेत पत्र को झूठ बताते हुए कहा कि सरकार ने कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ धोखा किया है. लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा, “किसानों की कर्ज़ माफी पर झूठ बोला गया. बीजेपी के लोगों ने कहा था कर्ज़ भी देंगे और घर भी देंगे लेकिन ये क्या हो रहा है? किसानों के साथ असली धोखा और भद्दा मजाक किया गया है. सीएम को किसानों को दिए जाने वाला सर्टिफिकेट देखना चाहिए था. किसानों के साथ 1 रुपये देने वाला मज़ाक किया गया है.”

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने गन्ना किसानों के साथ भी धोखा किया है. उन्होंने कहा, “श्वेत पत्र में लिखा कि हमने MRI मशीन नहीं लगवाई. अगर हमने मशीन नहीं लगवाई तो मंत्री की रिवॉल्वर कैसे फंसी?”

अखिलेश के इस हमले का जवाब सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने दिया. शर्मा ने कहा, “ अखिलेश जी से निवेदन करना चाहते हैं. देश-प्रदेश के नौजवान बहुत परिश्रम कर के यहां तक पहुंचे हैं. हममें से कोई पिता के नाम से नहीं जाना जाता. आप पिता के नाम से जाने जाते हैं.”

शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि अखिलेश अपनी सरकार में जवाहरबाग पर कब्जा करने वाले को बचाते रहे. उन्होंने कहा जनता ने समाजवादी पार्टी को नकारा है, इसे स्वीकार करना चाहिए. बीजेपी में लीपापोती नहीं होती. बीजेपी किसी को संरक्षण नहीं देती.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *