डीएम ने हरकी पैड़ी पर चलाया “घाट अतिक्रमण मुक्त अभियान”

लगभग 15 दुकानों को सील किया गया
घाट पर शराब बीड़ी, सिगरेट, गुटखा, प्लास्टिक की केन पाये जाने पर अतिक्रमण ध्वस्त कर एफआईआर दर्ज करने के दिये निर्देश

हरिद्वार (Anil Bisht)। जिलाधिकारी हरिद्वार दीपक रावत ने हरकी पैड़ी गंगा घाटों पर जा कर अतिक्रमण मुक्त घाट अभियान चलाया। डीएम ने सीसीआर सभागार से निकट मैदान के पास गंगा जी में कपड़े धो रहे धोबी समाज के लोगों से गंगा जी में कपड़े धुलाई न करने की चेतावनी दी। डीएम ने चिन्हित कर उपलब्ध कराये गये धोबी घाटों पर ही यह गतिविधियां संचालित की जायें। पंतद्वीप पार्किंग के सामने बने पुल के नीचे गंगा में कपड़े धो रहे लोगों को तुरंत वहां से सामान सहित हटाया गया। डीएम ने कहा कि अन्यत्र घाटों पर कपड़े धोते पाये जाने पर कार्रवाई की जाये। सीसीआर सभागार से सटे खाली मैदान में डेरा जमायेए दुकाने लगाये लोगों को भी हटाया गया। विरोध करने पर अधिकांश अतिक्रमणकारियों के शांतिभंग में चालान काटे गये।
हरकी पैड़ी हरिद्वार के संतल सराय गउ घाट पुल के नीचे पक्के पिलर बनाकर रह रहे परिवार को भी सामान जब्त कर हटाया गया। गउ घाट स्थित गढ़वाल हेण्डलूम की दुकानए सुभाष घाट स्थित पंडित रूद्राक्ष केंद्रए नाईसोता स्थित सुमित घोष की दुकानए नाईघाट स्थित श्री वैष्णव गोपाल सहित लगभग 15 दुकानों को सील किया गया।
इसके अलावा शिव घाट पर शराब बीड़ीए सिगरेटए गुटखाए तथा भारी मात्रा में प्लास्टिक की केन पाये जाने पर अतिक्रमण को ध्वस्त करने के साथ ही एफआईआर दर्ज कराये जाने के निर्देश दिये। हरकी पैड़ी घाट पर लगाये गये तख्तों को भी दुकान नुमा न बनाते हुए खुले तख्त लगाये जाने के निर्देश दिये। डीएम ने कहा कि ज्वालापुर पंचायत से आवंटित तख्तों के लिस्ट दिखायें। उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिये कि सभी फूल विक्रेताओं को आदेश जारी करें कि घाटों पर फूल प्रसाद की दुकानों को ग्राउट न किया जाये। ऐसे खोखों के आवंटन रद्द किये जायेंगे।अभियान के दौरान मुख्य नगर अधिकारी ललित नारायण मिश्रए सिटी मजिस्ट्रेट मनीष सिंह सहित अन्य अधिकरियों ने घाटों पर दुकानए खोखोंए तिरपाल से किये गये अतिक्रमण को हटाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *