अयोध्या में राम मंदिर के लिए धर्मसभा के बाद अब ये कार्यक्रम करेगी VHP

लखनऊ। अयोध्या में 25 नवंबर को संपन्न धर्म सभा के बाद बने माहौल को बनाए रखने के मकसद से विश्व हिन्दू परिषद अब देश भर में कार्यक्रम की तैयारी कर रही है, जिसमें अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने की शपथ ली जाएगी। सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम के 18 दिसंबर को गीता जयंती के मौके पर शुरू होने की संभावना जताई जा रही है, कार्यक्रम सप्ताह भर चलेंगे।

विहिप के अवध प्रांत सचिव (संगठन) भोलेन्द्र ने गुरूवार को बताया कि आने वाले दिनों में विहिप देश में तमाम जगहों पर कार्यक्रम करेगी। कार्यक्रम में अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की शपथ ली जाएगी। कार्यक्रम गीता जयंती को प्रारंभ होकर सप्ताह भर चलेगा। देश में छोटी छोटी धर्म सभाएं भी की जाएंगी।

विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि दिल्ली में नौ दिसंबर को बड़ा कार्यक्रम होगाए जिसमें पांच लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है। इसके अलावा 31 जनवरी और एक फरवरी को प्रयागराज में धर्म संसद का आयोजन किया जाएगा। इसमें देश भर के 5000 से अधिक साधु संत शामिल होंगे।

शर्मा ने बताया कि धर्म संसद में राम मंदिर और गंगा नदी सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी। अयोध्या धर्म सभा में साधु संतों ने एक सुर में राम मंदिर निर्माण की बात कही थी। पूर्व सपा विधायक तेज नारायण पाण्डेय ने कहा कि मामला अदालत में है लेकिन विहिपए भाजपा और उनके सहयोगी बेवजह जल्दबाजी कर रहे हैं।

उन्होंने धर्म सभा को “राजनीतिक स्टंट’ करार देते हुए कहा कि विहिप, भाजपा और उनके सहयोगी पिछले 30 साल से राजनीतिक नाटक कर रहे हैं। फैजाबाद के पूर्व कांग्रेस सांसद निर्मल खत्री ने कहा कि अयोध्या की धर्म सभा फ्लाॅप शो रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *