अमित शाह ने कहा- भारत ने बखूबी किया कोरोना संकट का सामना

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचे. दिल्ली गृह मंत्री ने यहां प्लाज्मा डोनर से मुलाकात की और इससे जुड़ा एक ऐप लॉन्च किया. इस दौरान अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के काम की तारीफ की. शाह ने कहा, ‘पुलिस को समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर मुश्किल घड़ी का सामना करना चाहिए. कोरोना काल में दिल्ली पुलिस ने ऐसा ही किया है, इससे जनता का भरोसा पुलिस-प्रशासन पर और मजबूत हुआ है.’ वहीं, कोरोना संकट और वैक्सीनेशन पर अमित शाह ने कहा, ‘साल 2020 पूरी दुनिया के लिए चुनौती लेकर आया. चुनौती ये थी कि कोरोना संकट से कैसे संभलें. भारत के लिए भी ये बड़ी चुनौती थी. लेकिन हमने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी और बखूबी लड़ी. हमने हर चुनौती का डटकर सामना किया. इसमें दिल्ली पुलिस ने खासतौर पर अच्छा काम किया है.’

गृहमंत्री ने कहा-‘चाहे दिल्ली के दंगे के दौरान कानून व्यवस्था सुनिश्चित कराना हो, लॉकडाउन के गाइडलाइन का पालन कराना हो, प्रवासी कामगारों को घर भेजना हो या फिर किसान आंदोलन को शांतिपूर्ण तरीके से मैनेज करना हो… दिल्ली पुलिस ने इन मामलों में अपनी तत्परता और सूझबूझ का परिचय दिया है. जो काबिलेतारीफ है.’वहीं, दिल्ली पुलिस ​कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस बल में इस्तेमाल होने वाली तकनीक में निरंतर बदलाव होना चाहिए. इसके लिए पुलिस टेक्नोलॉजी सेल का गठन किया गया है जो पुलिस के कामकाज के ​लिए विभिन्न तकनीक के आयात, इस्तेमाल और समयानुसार वृद्धि के लिए काम करेगा.

इस कार्यक्रम से पहले दिल्ली की सुरक्षा पर पुलिस अधिकारियों के साथ गृह मंत्री अमित शाह बैठक हुई. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में किसान आंदोलन पर भी चर्चा हुई. वहीं किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच बैठक संभव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *