तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन की बातों को किया खारिज

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव  ने राज्य में लॉकडाउन को लेकर सभी आशंकाओं को खारिज (Ruled out) कर दिया है. उन्होंने साफ किया है कि वो एक और लॉकडाउन नहीं लगाने जा रहे हैं. दरअसल राज्य में कोरोना के बढ़े मामलों के मद्देनजर यह आशंका जाहिर की जा रही थी कि एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है. अब सीएम की तरफ से कहा गया है, ‘अब राज्य में कोई लॉकडाउन नहीं होगा. चिंता न करें. हम कोविड-19 की वजह से आर्थिक रूप से पहले ही धक्का खा चुके हैं. मास्क जरूर पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करें.’ बता दें राज्य के कुछ सरकारी शिक्षिण संस्थानों में छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शैक्षणिक संस्थाओं को 23 मार्च के बाद बंद कर दिया गया था. राज्य सरकार मुस्लिम, अनुसचित जातियों और जनजातियों के आरक्षण के लिए प्रतिबद्ध
इसके साथ ही सीएम ने ये भी कहा है कि राज्य सरकार मुस्लिम, अनुसचित जातियों और जनजातियों के आरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है. केंद्र को राज्यों को यह छूट देनी चाहिए कि वो अपने हिसाब से आरक्षण के प्रतिशत पर फैसला ले सकें.

गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामलों में एकाएक हुई वृद्धि के बाद कई राज्यों में एहितयातन कदम उठाए जा रहे हैं. सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. राज्य के कई जिलों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठाए गए हैं. इसके अलावा पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात जैसे राज्यों में कोरोना मामलों की रफ्तार रोकने के लिए सख्त कदम उठाए गए हैं. पंजाब के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *