उत्तराखंड में 15 अगस्त से निकलेंगी भर्तियां : पुष्कर सिंह धामी

नई दिल्ली/देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय दिल्ली दौरे के बाद देहरादून के लिए रवाना हुए. मंगलवार यानी 10 अगस्त की दोपहर करीब 2.30 बजे राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने के बाद कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के कई नेताओं से मुलाकात करने के बाद गुरुवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट से धामी उत्तराखंड के लिए रवाना हुए. इस मौके पर धामी ने कहा कि उनका दिल्ली दौरा काफी सकारात्मक रहा और जल्द ही फैसलों को ज़मीन पर उतारा जाएगा. हालांकि धामी ने दौरे को विधानसभा चुनावों से जोड़े जाने से इनकार किया.

एक महीने पहले उत्तराखंड के सीएम बनाए गए धामी सीएम बनने के बाद दूसरी बार राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर पहुंचे थे. लौटते वक्त उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की कोशिश है अहम फैसलों को जल्द से जल्द धरातल पर उतारा जा सके. बकौल धामी, ‘युवाओं को रोज़गार देने के लिए पहले से सरकार कोशिश कर रही है और अब 15 अगस्त से 15 अगस्त से प्रदेश में भर्तियां निकलनी शुरू हो जाएंगी. वहीं लाखों बेरोज़गार भाइयों को स्वरोज़गार से जोड़ने की योजना शुरू की जाएगी.’ सीएम धामी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के 21 अगस्त को प्रस्तावित उत्तराखंड दौरे के बारे में कहा कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा नियमित दौरा है. धामी ने माना कि चुनाव भले ही अभी दूर हैं, लेकिन इससे पहले राज्य सरकार और संगठन से जुड़े कई कामों के लिहाज़ से नड्डा का दौरा अहम होगा और राज्य सरकार को उनसे मार्गदर्शन मिलेगा.

गौरतलब है कि अपने दो दिवसीय दौरे पर धामी ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशयारी, उत्तराखंड से हाल में मंत्री बनाए गए अजय भट्ट समेत कई नेताओं व मंत्रियों से मुलाकात की. सीएम धामी ने इस दौरे का उद्देश्य उत्तराखंड के विकास कार्य बताए जबकि जानकार इसे आगामी चुनावों से जोड़कर देख रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *