रामनवमी के दिन इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुए हादसे पर कमलनाथ के घर मृतकों को दी गई श्रद्धांजलि

रामनवमी के दिन इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुए हादसे पर शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर शोकसभा आयोजित कर मृतकों को मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। हादसे में 36 लोगों की मृत्यु हुई है। वहीं, हादसे के अगले दिन इंदौर सांसद शंकर ललवानी के भोपाल कार्याक्रम में शामिल होने पर सवाल उठ रहे है।

सरकार और प्रशासन का रवैया उदासीन
पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ के निवास पर शोकसभा में मौन धारण कर मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई। कमलनाथ ने कहा कि इंदौर के मंदिर में हादसे में अब तक 36 लोगों की मृत्यु होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार सामने आ चुका है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि सभी दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें। दुख की इस घड़ी में पूरा कांग्रेस परिवार पीड़ित परिवार के खड़ा है। साथ ही यह भी अत्यंत चिंता का विषय है कि प्रदेश में पिछले कुछ समय में लगातार किसी न किसी दुर्घटना में श्रद्धालुओं की मृत्यु होने की घटनाएं हो रही हैं। यह इस बात की तरफ इशारा करता है कि धार्मिक आयोजनों में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर सरकार और प्रशासन का रवैया उदासीन है।

दुर्घटनाओं की हो विस्तृत जांच 
कमलनाथ ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आग्रह करता हूं कि लगातार हो रही इन दुर्घटनाओं की विस्तृत जांच कराएं तथा इस बात का पता लगाएं कि लगातार धार्मिक आयोजनों में हो रही इस तरह की घटनाओं के पीछे कौन सी लापरवाही है, अगर गलतियों को पहचान लिया जाएगा तो हम आगे से इस तरह की दुर्घटनाओं से काफी हद तक बचाव रास्ते खोज सकते हैं।

नाथ कल इंदौर जाएंगे, पीड़ितों से मिलेंगे
शोकसभा में कमलनाथ के साथ प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल, वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, एनपी प्रजापति, बाला बच्चन, तरुण भनोट, विजयलक्ष्मी साधो सहित कई पूर्व मंत्री एवं विधायक शामिल हुए। बता दें शनिवार को इंदौर का दौरा करेंगे। कमलनाथ पीड़ित लोगों और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *