Big Breaking: ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे से नए गठबंधन की सुगबुगाहट

नई दिल्ली: ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे से पहले नए गठबंधन की आहट मिलने लगी है. वो सोमवार को दिल्ली पहुंचेंगी. कहा जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस की सुप्रिमो अभी से साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों जुट गई हैं. माना जा रहा है कि वो ऐसे दलों को एक मंच पर साथ लाने की कोशिश में लगी हैं, जिनके समान विचार हैं. उनके दिल्ली आने से पहले ही कांग्रेस ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि वो ममता के साथ हैं. दरअसल कांग्रेस ने एक ट्वीट कर केंद्र पर आरोप लगाया है कि वो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ जासूसी करवा रहा है.

कांग्रेस ने रविवार को ट्विटर पर लिखा कि पीएम मोदी एक कहावत को फॉलो कर रहे हैं, जिसके तहत ये कहा जाता है कि दोस्त और सहयोगी के अलावा ऐसे लोगों पर नज़र रखो जो दुश्मन हो. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्र द्वारा अभिषेक बनर्जी की कथित जासूसी की जा रही है. बता दें कि अभिषेक बनर्जी टीएमसी के अखिल भारतीय महासचिव भी हैं. कहा जा रहा है कि अभिषेक बनर्जी और उनके निजी सचिव की कथित तौर पर जासूसी की गई थी. उनका फोन टैप किया गया था. टीएमसी का मानना ​​​​है कि बंगाल भाजपा के निशाने पर था, यही वजह है कि अभिषेक और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, जिन्होंने ममता बनर्जी की जीत की पटकथा में मदद की, दोनों की जासूसी की गई.

कांग्रेस के इस ट्वीट को देख कर तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन भी बेहद खुश हो गए और उन्होंने इसे री ट्वीट करते हुए लिखा- खेला होबे. विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की शानदार जीत से उत्साहित तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए विपक्षी एकता का आह्वान किया है. पिछले दिनों पार्टी की ‘शहीद दिवस रैली’ में उन्होंने अपना वार्षिक संबोधन हिंदी, अंग्रेजी और बंगाली में दिया था. इस दौरान बनर्जी ने विपक्षी नेताओं से मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के वास्ते एकजुट होने और ‘गठबंधन’ के गठन की दिशा में काम शुरू करने के लिए कहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *