‘शंकराचार्यों की टिप्पणी पर Narayan Rane को केंद्रीय मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें’, उद्धव सेना की मांग

शिवसेना (यूबीटी) ने हिंदू धर्म में शंकराचार्यों के “योगदान” पर सवाल उठाने के लिए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को नरेंद्र मोदी कैबिनेट से बर्खास्त करने की मांग की है।उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने राणे की टिप्पणियों पर अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा (प्राण प्रतिष्ठा) से पहले भाजपा से सार्वजनिक माफी की भी मांग की। शिवसेना (यूबीटी) की सहयोगी कांग्रेस ने रविवार को राणे के खिलाफ मुंबई में पार्टी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।

शनिवार को पालघर में पत्रकारों से बात करते हुए राणे ने कहा कि शंकराचार्यों को कुछ पहलुओं की आलोचना करने के बजाय राम मंदिर को आशीर्वाद देना चाहिए और उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को “राजनीतिक चश्मे” से देखने का आरोप लगाया।

राणे ने कहा “अब तक कोई भी ऐसा नहीं कर सका। पीएम मोदी और बीजेपी ने इसे उठाया और एक मंदिर बनाया जा रहा है। क्या उन्हें मंदिर को आशीर्वाद देना चाहिए या इसकी आलोचना करनी चाहिए? इसका मतलब है कि शंकराचार्य पीएम मोदी और बीजेपी को राजनीतिक चश्मे से देखते हैं। यह राणे ने कहा, ”मंदिर राजनीति से नहीं बल्कि धर्म से बनता है। राम हमारे भगवान हैं।” उन्होंने यह भी कहा, ”शंकराचार्यों को बताना चाहिए कि हिंदू धर्म में उनका क्या योगदान है।” शनिवार रात एक रैली को संबोधित करते हुए, शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा को राणे द्वारा शंकराचार्यों के खिलाफ की गई “अपमानजनक” टिप्पणियों के लिए राम मंदिर के अभिषेक से पहले सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने यह भी मांग की कि भाजपा राणे को पार्टी से निष्कासित करे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *