धनोल्टी में सीजन की चौथी बर्फबारी, वीकेंड पर पहुंचे पर्यटकों ने उठाया लुत्फ

पर्यटन नगरी धनोल्टी में शनिवार दोपहर को बर्फबारी शुरू हो गई। वीकेंड पर हल्की बूंदा-बांदी के बीच धनोल्टी पहुंचे पर्यटक बर्फबारी का इंतजार कर रहे थे, तो इंद्रदेव ने उनकी मुराद पूरी कर दी। बर्फबारी शुरू होते ही पर्यटक सड़कों पर उतर आए और बर्फ का लुत्फ उठाने लगे। बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटकों ने दोपहर बाद हिल स्टेशन धनोल्टी, काणाताला और बुरांशखंडा में खूब आनंद उठाया। बर्फबारी से होटल व्यवसायियों में भी खुशी की लहर देखी गई।

शनिवार को हिल स्टेशन धनोल्टी में पर्यटक सुबह से ही पहुंचने शुरू हो गए थे। दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और बर्फबारी शुरू हो गई। जिससे सैलानियों के चहरों पर मुस्कान लौट आई और ठिठुरती ठंड में होटलों के कमरों में कैद लोग बाहर सड़कों पर उतर आए। बर्फबारी के साथ उन्होंने खूब मस्ती की और फोटो शूट किए। वीकेंड पर बड़ी संख्या में लोग धनोल्टी पहुंचे थे। जिससे बर्फबारी शुरू होते ही बाजार में सैलानियों का जमावड़ा लग गया।
देखते ही देखते धनोल्टी में आलू फार्म, व्यू प्वाइंट, एप्पल गार्डन, ईको पार्क, सुरकंडा देवी मंदिर, कद्दूखाल, काणाताल और बुरांशखंडा में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई। धनोल्टी में इस मौसम की चौथी बर्फबारी कृषि बागवानी के लिए भी वरदान साबित होगी और पानी के स्रोत रीचार्ज होने से आने वाले गर्मी के मौसम में लोगों को पेयजल समस्या से निजात मिल सकेगी। लगातार हो रही बर्फबारी से जहां होटल व्यवसायियों के चेहरों पर खूब मुस्कान देखी गई, वहीं किसानों में भी खुशी की लहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *