मध्यप्रदेश दौरे पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम शिवकुमार, महाकाल में की पूजा

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार शनिवार को इंदौर पहुंचे। इंदौर एयरपोर्ट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ध्रुवीकरण वाले मसलों में नहीं पड़ना चाहती और वह इसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए छोड़ती है। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि कर्नाटक की जीत के बाद हमने संदेश दिया है कि कुछ भी असंभव नहीं है। डबल इंजन की सरकार राष्ट्रीय स्तर पर फेल हो चुकी है। मध्य प्रदेश के लोग भी बदलाव चाहते हैं। कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और सभी नेता एकजुट होकर काम कर रहे हैं और कर्नाटक से अधिक सीटें जीतेंगे। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने मध्यप्रदेश के दतिया जिले में स्थित प्रसिद्ध पीताम्बरा पीठ में पूजा अर्चना की। मध्यप्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर आए शिवकुमार ने इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर हवाई अड्डे पर मीडिया से कहा कि देखिए, हमें भावनात्मक मुद्दों पर चर्चा नहीं करनी चाहिए। हमें केवल विकास के मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए। भावनात्मक मुद्दों का कोई मूल्य नहीं है और हमें याद रखना चाहिए कि भारत विविधता की भूमि है। हम किसी ध्रुवीकरण के मुद्दे पर नहीं जाना चाहते हैं और हम इसे भाजपा पर छोड़ते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या कर्नाटक में पिछली भाजपा सरकार द्वारा संघ या उससे जुड़े संगठनों को कथित रूप से सौंपी गई जमीन को वापस लेने पर विचार किया जा रहा है, तो उप मुख्यमंत्री शिवकुमार ने कहा कि ऐसे सभी विषय राज्य में संबंधित विभाग के मंत्री द्वारा देखे जाते हैं। साथ ही बोले कि कौन पात्र हैं, कौन नहीं देखा जाएगा। अच्छे धर्मार्थ कार्यों पर ध्यान दिया जाएगा।

बजरंग दल जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने के कर्नाटक के चुनावी वादे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कोई भी संगठन जो अशांति फैलाने, राज्य की शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो उचित कदम उठाए जाएंगे।। कर्नाटक एक विकासशील राज्य है और हम शांति बहाल करेंगे।

मध्य प्रदेश के उज्जैन में कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *